MGIRTI – TECHYBLOG

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर निकले मोहम्मद जुबैर

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को बुधवार शाम सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत देने के बाद तिहार जेल से रिहा कर दिया गया था। शीर्ष अदालत ने उसे कथित अभद्र भाषा के लिए उत्तर प्रदेश भर में उसके खिलाफ दायर छह मामलों में अंतरिम जमानत दी है।

शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा कि जुबैर को निरंतर हिरासत में रखने का कोई औचित्य नहीं है। छह मामलों में से – दो हाथरस में, एक-एक गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिलों में दर्ज हैं। चंदौली में एक मामला, जहां आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है, को भी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष सुनवाई के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।

18 जुलाई को, सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को अगली सुनवाई तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, दिल्ली अदालत ने यूपी और दिल्ली में जुबैर के खिलाफ दायर सात मामलों में एक रिलीज वारंट जारी किया, उनके वकील ने पीटीआई के हवाले से कहा।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट अमरदीप कौर ने यह आदेश तब जारी किया जब आरोपियों के वकील ने यूपी में दर्ज सभी छह मामलों और दिल्ली में एक मामले में जमानत बांड दाखिल किया, जिसमें उन्हें पहले जमानत दी गई थी।

Leave a Comment